विज्ञापन

विज्ञापन

जौनपुर : दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ पूर्व प्रधान ने किया दुष्कर्म

                                      

दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ पूर्व प्रधान ने किया दुष्कर्म  

जौनपुर जनपद में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें पांच तहसीलों में 319 प्रार्थनापत्र आए। इसमें से मात्र 34 का ही निस्तारण हुआ। सबसे अधिक प्रार्थनापत्र मछलीशहर में पड़ा, लेकिन निस्तारण भी सबसे कम हुआ। डीएम ने मातहतों को समय सीमा के अंदर प्रार्थनापत्रों का निस्तारण करने का निर्देश दिया।

हिसं. मड़ियाहूं तहसील सभागार में डीएम अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान 82 प्रार्थना पत्र आए। इसमें से दस का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने मातहतों को निर्देश दिया कि तय समय सीमा के अंदर पूरी गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर एसपी डा. अजयपाल शर्मा, सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह, पीडी जयमेश त्रिपाठी, डीपीआरओ नत्थूलाल, बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल, एसडीएम कुणाल गौरव, प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। हिसं. केराकत तहसील सभागार में एडीएम भू-राजस्व गणेश प्रसाद की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 70 फरियादियों ने प्रार्थनापत्र सौंपा। इसमें से आठ का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष संबंधित विभाग को सौंप दिया गया। इस मौके पर एसडीएम नेहा मिश्रा, तहसीलदार मूसा राम, नायब तहसीलदार हुसैन अहमद, वीरेंद्र यादव, अमित सरोज, दुर्गेश यादव, मनीष यादव, चंद्रमोहन यादव, सहित अन्य राजस्वकर्मी उपस्थित रहे।

हिसं. मछलीशहर एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों से संबंधित 86 शिकायतें आयी। इसमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। भूमि संबंधी शिकायत अधिक रही। इस मौके पर सीओ अजीत कुमार चौहान, तहसीलदार अजीत कुमार, महेंद्र सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

हिसं. बदलापुर एसडीएम अर्चना ओझा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 40 फरियादियों ने अपनी- अपनी समस्या को लेकर प्रार्थनापत्र सौंपा। इसमें से छह का मौके पर निस्तारण किया गया। इस मौके पर सीओ अरविंद कुमार वर्मा, तहसीलदार राकेश कुमार, अधीक्षक डा. संजय कुमार दुबे सहित अन्य उपस्थित रहे।

हिसं. शाहगंज तहसील सभागार में एसडीएम शैलेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में 41 प्रार्थना पत्र आए। इस मौके पर सात प्रार्थना पत्र का निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग को सौंप दिया गया। इस मौके पर तहसीलदार आशीष कुमार, नायब तहसीलदार संदीप कुमार, शैलेन्द्र कुमार, पुलिस उपाधीक्षक हेमंत कुमार, ईओ प्रदीप गिरि समेत अन्य मौजूद रहे। 

दर्जनों शिकायतों के बाद भी नहीं हुआ समाधान

मछलीशहर। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर दर्जनों बार शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो पाया। जिसके कारण फरियादी तहसील के चक्कर काट रहे हैं। फरीदाबाद निवासी प्रमोद कुमार पुत्र पीतांबर की शिकायत है कि ग्राम सभा के भीटा खाते की भूमि पर भूमाफियाओ ने काफी दिनों से अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कर लिया है। 13 बार शिकायत कर चुके, लेकिन आज तक कब्जा नहीं हटा। अमारा गांव के अभय राज आदि ने दर्जनों शिकायत किया कि चारागाह खाते की भूमि पर भूमाफियों ने कब्जा कर लिया है। तहसीलदार ने बेदखली का आदेश भी कर दिया है। इसके बाद भी राजस्व विभाग अतिक्रमण नहीं हटवा पाया। तिलोरा गांव के रामबली ने भूमिधरी पर कब्जा दखल में मुजाहमत रोकने, बभनियांव गांव की राजकुमारी ने बैनामा की जमीन पर कब्जा न पाने, थलोई गांव के कृष्ण कुमार ने गांव सभा की जमीन पर अतिक्रमण हटाने की शिकायत किया।  

✍️ राजन कुमार बदलापुर 
Blogger द्वारा संचालित.