विज्ञापन

विज्ञापन

जौनपुर : पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जेल बदली गई, जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट

                                     


पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जेल बदली गई, जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट 

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के बीच जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह को लेकर बड़ी खबर आ रही है. धनंजय सिंह को जौनपुर जिला जेल से हटा दिया गया है, जिसके बाद अब उन्होंने बरेली जेल में भेजे गया है. धनंजय सिंह की जेल को क्यों बदला गया है इसे लेकर प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

                                       


धनंजय सिंह की जेल बदलने के फैसले पर प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. हालांकि काफी दिनों से ही उन्हें इस जेल से स्थनांतरित करने की चर्चाएं चल रही थीं, धनंजय सिंह को एंबुलेंस के ज़रिए बरेली जेल ले जाया जा रहा है. जहां उन्हें हाई सिक्योरिटी वाली बरेली सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. जौनपुर से बरेली पहुंचने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लग सकता है.

आज हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला

                                           


वहीं जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह की याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला भी आ सकता है. धनंजय सिंह ने जौनपुर की स्पेशल कोर्ट से मिली 7 साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में पिछले महीने याचिका दाखिल की थी. जिसमें उन्होंने सजा पर रोक लगाए जाने और अंतिम फैसले तक जमानत पर रिहा किए जाने की गुहार लगाई है. 

इस मामले में 25 अप्रैल को ही सुनवाई पूरी हो चुकी है जिसके बाद कोर्ट ने अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था. आज कोर्ट इस पर फ़ैसला सुना सकती है. धनंजय सिंह को अगर इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज राहत मिल जाती है और उसकी सजा पर रोक लग गई तो वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकेगा.

धनंजय सिंह ने पहले ही जौनपुर सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया था. लेकिन एक मामले में कोर्ट से सजा मिलने के बाद उन्हें जेल जाना पड़ा. धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है. श्रीकला बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में हैं.
Blogger द्वारा संचालित.