विज्ञापन

विज्ञापन

धनंजय सिंह मामले में हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

                                     


धनंजय सिंह मामले में हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

जौनपुर | जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की क्रिमिनल अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज बुधवार को सुनवाई होगी। पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने सात साल की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की हुई है। इसी पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच सुनवाई करेगी। मामला नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण और रंगदारी का है। पिछली सुनवाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश का रिकॉर्ड तलब किया था।

धनंजय सिंह के वकीलों ने बिना ट्रायल कोर्ट के रिकॉर्ड के इलाहाबाद हाईकोर्ट से सुनवाई की मांग की थी। इस मांग को हाईकोर्ट ने नामंजूर कर दिया था। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल तक राज्य सरकार को आपत्ति दर्ज करने का समय दिया था। राज्य सरकार ने अपना पक्ष हाईकोर्ट में पेश कर दिया है। माना जा रहा है कि पूर्व सांसद की सजा को लेकर अब हाईकोर्ट में बहस होगी।

धनंजय सिंह का क्या है पूरा मामला

जेल में बंद पूर्व धनंजय सिंह ने अपनी सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। इससे पहले भी मामले में सुनवाई हो चुकी है। जौनपुर एमपी-एमएलए के स्पेशल जज की कोर्ट के फैसले के खिलाफ यह अपील है। धनंजय सिंह के वकीलों ने 7 साल की सजा रद्द करने और जमानत पर रिहाई किए जाने की मांग की है।

6 मार्च को जौनपुर कोर्ट ने सुनाई थी सजा जौनपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम सिंह को सात-सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण, रंगदारी मांगने, धमकाने और आपराधिक साजिश के मामले में धनंजय सिंह को सजा हुई है। 10 मई 2020 को जौनपुर के लाइन बाजार थाने में अपहरण, रंगदारी व अन्य धाराओं में पूर्व सांसद धनंजय सिंह व संतोष विक्रम के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।
Blogger द्वारा संचालित.